IPS MOHAMAD SAFISSP Mhammad safi
Spread the love

पुलिस अफसर की नमाज अदा करते समय की हत्या पर फारूक अब्दुल्ला ने क्या कहा

 

जम्मू कश्मीर पुलिस के रिटायर IPS अधिकारी की हत्या उसी समय कर दी गई जब वह 24 दिसंबर की सुबह नमाज अदा कर रहे थे। 

मोहम्मद शफी जम्मू कश्मीर पुलिस में एसपी के पद पर रह चुके हैं। रविवार के दिन शुबहा  बारामुला के गंतमुल्ला इलाके में मस्जिद के अंदर आतंकवादियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। शफी साहब के परिवारजनों ने बताया कि वे “मुअज्जिन” हो गए थे । मुअज्जिन एक मस्जिद में नियुक्त व्यक्ति होता है जो प्रार्थना के समय से पहले नमाज़ियों कोअज़ान देकर प्रार्थना यानी नमाज़ के लिए बुलाता है और मस्जिद में इबादत करता है। उनके एक भाई ने बताया कि तब वो कुरान पद रहे थे और अजान शुरू हो गई । वो “अशहदु अन्ना मोहम्मदु रसूल-अल्लाह ” बोल रहे थे और अजान बीच मैं ही बंद हो गई । चीखने कि आवाज उसके बाद लोगों के शोरगुल कि आवाजें तेज़ हो गई । आसपास के लोग उन्हें लेकर अस्पताल ले गए परंतु अस्पताल पहुंचकर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

 

जम्मू – कश्मीर के हालत का मुआयना करने कल आर्मी चीफ जम्मू – कश्मीर पहुँच रहे हैं। जम्मू कश्मीर के पुँछ एरिया में भीatankwadi हमले मैं 5 जवानो के शहीद हो गए हैं।  आर्मी का सर्च ऑपरेशन चल रहा है ।

सभी राजनितिक दलों ने एक 72 वर्षीया रिटायर्ड IPS अफसर की कायरता पूर्ण हत्या पर दुःख वियक्त किया एवं परिवार के साथ संवेदना वियक्त की ।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा  ” आतंकियों ने 72 वर्षीय सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी। यह कायरतापूर्ण कृत्य है। आतंकियों का कोई धर्म नहीं है। शैतान के बेटे ‘अजान’ भी बर्दाश्त नहीं कर सकते आतंकवादी  और आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं होता। इस हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। शोक संतप्त परिवार के साथ संवेदना है।’

फारुख अब्दुल्ला ( नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष )   अगर हमें आतंकवाद ख़तम करना है तो हमें वो रस्ते निकलने पड़े गे, जिनसे आतंकवाद ख़तम होसकता है । सिर्फ चिल्ला चिल्ला कर कहना कि आतंकवाद ख़तम हो गया है  कियोंकि टूरिस्ट आ रहे हैं।  अगर एक भी टूरिस्ट को  कुछ हो गया तो ये टूरिज्म एक दिन मैं ख़तम हो जायेगा .  

 एक अन्य आतंकवादी हमले मैं पिछले दिनों हमारी सेना के 5 जवान सहीद हो गए थे और सेना की पूंछताछ के लिए ले जाये गए 3 अन्य लोकल नागरिको की मौत (civilians killed in jammu kashmir) पर सेना ने कोर्ट ऑफ़ इन्क्वारी का आदेश दिया है। 

इस 3 आम नागरिको की मौत के मामले मैं पंच की सरनकोट थाने ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की IPC की धाराओं के तेहित FIR  दर्ज की है। इंडियन एक्सप्रेस की मुताबिक जम्मू कश्मीर के इन्ही हालातों का जायजा लेने भारतीय सेना के आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडेय जम्मू – कश्मीर का आज दौरा करने वाले हैं।

 

 


सोर्स: आज तक, जागरण , लल्लनटॉप , आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.