predictions for 2024predictions for 2024
Spread the love

बाबा बेंगा की भविष्यवाणियां 2024: राष्ट्रपति पुतिन पर हमला और और चौंकाने वाली भविष्यवाणियां 

नास्त्रेदमस 2024 भविष्यवाणियां

16वीं साड़ी के प्रसिद्ध ज्योतिष और भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की बात 2024 के लिए की गई भविष्यवाणियों (Predictions) के लिए आज हम उन्हें याद कर रहे हैं। 

आज 400 साल बाद भी नाश्ते दमास किसी परिचय का मोहताज नहीं है उनकी भविष्यवाणी को लेकर हर शताब्दी में कौतुगल रहता है वैसे तो उन्होंने लगभग 6500 कुछ भविष्यवाणियों के बारे में बात करेंगे की आने वाला नया साल रहेगा। 

इसी के साथ भारत के संदर्भ में की गई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के बारे में भी हम संक्षिप्त चर्चा करेंगे। 

कहा जाता है कि कहा जाता है कि नास्तिक दिवस में सदियों पहले लंदन ग्रेट फायर की भविष्यवाणी भी कर दी थी। जर्मनी में हिटलर की उदय की भविष्यवाणी और किस तरह से पूरा नॉर्थ जीते हुए आगे बढ़ता चला जाएगा और छोटी सी एक गलती की वजह से उसका पतन होगा। 

 

जब भी भविष्यवाणियों की बात होगी उसमें नास्त्रेदमस का नाम ना लिया जाए यह संभव नहीं नास्तिक दिवस में 2024 को लेकर तीन भविष्यवाणी की है जिनकी आज हम बात करने वाले हैं। 

मस्त जबरदस्ती 2024 से संबंधित भविष्यवाणी या अवश्य चिंता पैदा करने वाली है। 

पहली भविष्यवाणी

पहली भविष्यवाणी 2024 में नास्त्रेदमस की जलवायु परिवर्तन को लेकर है उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में कहा की सूखी धरती और भी सूख जाएगी और बाढ़ आएगी। 

 

दूसरी भविष्यवाणी अमेरिकी गृह युद्ध

अमेरिका में देश के अंदर गृह युद्ध जैसे हालत बन जायेंगे।

जैसा कि हम लोग 2021 में देखा की कैसे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक व्हाइट हाउस में घुस गए थे। 

क्योंकि अगले वर्ष 2024 में अमेरिका में चुनाव है और जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहा है चुनावी बहस तल्ख होती जा रही है। 

 

तीसरी भविष्यवाणी नए पोप का बनना 

ईसाई धर्म के प्रमुख पद पर असिन पोप फ्रांसिस 86 वर्ष की हो चुके हैं। नास्त्रेदमस के अनुसार 2024 में एक नए पोप का आगमन होगा। 

 

चौथी भविष्यवाणी रॉयल फैमिली का पतन

भविष्यवाणी में दीपों के राजा को बलपूर्वक गद्दी से हटाने की बात की गई है तो अगर हम द्वीपों का राजा की बात करें तो दीपों के राज्य के रूप में इंग्लैंड को ही देखा जाता है। 

तो इसको अगर हम माने तो ब्रिटेन के राजा किंग चार्ल्स की बात शायद इस भविष्यवाणी में की गई है

 

बाबा बेंगा की भविष्यवाणियां 2024 

अगर भविष्यवाणियों की बात करें तो बाबा बेंगा का नाम भी काफी प्रसिद्धि है। 

बाबा बेंगा का जन्म 31 जनवरी 1911 में उत्तर मेसिडोनिया में हुआ था। 12 वर्ष की आयु में बाबा बेंगा के अनुसार ही एक दुर्घटना में उनकी आंखों की रोशनी चली गई परंतु उनको एक जादुई शक्ति प्राप्त हुई जिससे वह छूकर ही लोगों की छोटी-मोटी बीमारियां ठीक कर देती। और भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बता देती। उसके बाद उन्होंने बुल्गारिया और पूरे विश्व के बारे में कई भविष्यवाणी की जो कहते हैं पचासी प्रतिशत तक सत्य साबित हुई। 

11 अगस्त 1996 को 86 वर्ष की अवस्था में इनका निधन हो गया। 

बाबा बैंगन ने भी कई प्रसिद्ध जिसमें 911 मैं मैं अमेरिका में हुए आतंकवादी हमले ले की भी भविष्यवाणी उन्होंने पहले ही कर दी थी। 

दूसरा जैसे भारतीय प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की हत्या की भविष्यवाणी भी उन्होंने पहले ही कर दी थी। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि की 

ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद कैसे 31 अक्टूबर 1984 को उनका गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जब श्रीमती इंदिरा गांधी अपने निवास से अपने ऑफिस की ओर पैदल जा रही थी तभी उनके बॉडीगार्ड ने उन पर गोलियों से हमला कर उनकी हत्या कर दी थी। 

1979 में बाबा बेंगा ने कहा था की वर्दी उन्हें नष्ट कर देगी और मुझे धुएं और आग में नारंगी पोशाक नजर आती है। 

यह भी एक इत्तेफाक नहीं हो सकता कि जिस दिन श्रीमती इंदिरा गांधी जी की हत्या हुई उसे दिन उन्होंने नारंगी रंग की साड़ी पहन रखी थी। 

2024 को लेकर उनकी प्रमुख जो भविष्यवाणी थी उसमें पहले

रशियन राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जानलेवा हमला हो सकता है

 

पहली

यूरोप में आतंकवादी हमले बढ़ जाएंगे और कोई बड़ा देश यूरोप का जैविक हथियारों का परीक्षण कर सकता है। 

दूसरी

2024 में आर्थिक संकट को लेकर भी उन्होंने कहा जिसका पूरे विश्व में असर पड़ेगा इसका कारण भौगोलिक और आपसी संघर्ष को बताया। 

तीसरी

मौसम की भयावता को लेकर भी 2024 में उन्होंने भविष्यवाणी की की सूखा और  बाढ़ आएगी

चौथी

2024 को लेकर एक अच्छी भविष्यवाणी भी उन्होंने की जिसमें उन्होंने कहा की कैंसर और अल्जाइमर जैसी ला-इलाज बीमारियों का इलाज मिल जायेगा । 

इस तरह बाबा बैंगन ने आने वाले लगभग 5000 सालों तक की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने सन 5079 तक की भविष्यवाणी की है  उन्होंने भविष्य में आने वाली परेशानियों के बारे में पहले से बताया तो था परंतु कुछ को हम समझ नहीं पाए और उन्हें गंभीरता से नहीं लिया, परन्तु उनकी सफलता को देखते हुए हम उनकी भविष्यवाणियों को इग्नोर नहीं कर सकते, इसलिए कुछ अन्य आगे आने वाले समय के लिए उनकी भविष्यवाणियां  :

 

जैसे उन्होंने बताया कि 2028 में शुक्र ग्रह के लिए हम अंतरिक्ष या एन लॉन्च कर पाएंगे। हम काल और भुखमरी से भी लड़ेंगे।  ऊर्जा के नए स्रोत खोज जाएंगे इसके अलावा एलियंस के अस्तित्व के बारे में भी अनाउंसमेंट किया जाएगा। 

2033 तक 

उत्तरी और दक्षिणी ध्रुव की जमी हुई बर्फ पहले की और जलस्तर बढ़ जाएगा जिससे कई सभ्यताएं और शहर नष्ट हो जाएंगे। 

2088 में

एक ऐसी बीमारी आएगी जिससे लोग कुछ ही पलों में बूढ़े हो जाएंगे। 

2111 में

मनुष्य का रोबोट में विलय हो जाएगा।  इसका अर्थ हम ऐसे लगा सकते हैं कि शायद मनुष्य आगे चलकर Cyborgs में परिवर्तित हो जाएंगे या फिर इनका कोई फ्यूजन संस्करण आएगा। जिसमें लोग अपने नेचुरल ऑर्गन्स निकल कर रोबोटिक अंग लगवालेंगे । 

2183 में

मंगल ग्रह पर उपनिवेश य कॉलोनी बनाई जाएगी जहां पर सिर्फ अमीर लोग ही रह पाएंगे। 

2256 में

एक स्पेसशिप पृथ्वी पर आएगा जो प्राण घातक बीमारियां भी साथ लेकर आएगा। 

2378 में

 एक नई प्रजाति है, अब यह मनुष्य में से ही एक नई प्रजाति निकलेगी या फिर संपूर्ण रूप से कोई अन्य प्रजाति हमारे सामने आएगी यह केवल समय ही बता पाएगा। 

3803 

मनुष्य एक नया ग्रह खोजेगा परंतु उधर की जलवायु ऐसी होगी जिससे मनुष्य तो खत्म हो जाएंगे परंतु म्यूटेशन डेवलप होगा। हम में से तो शायद कोई नहीं देख पाएगा परंतु इसमें देखना यह होगा की जीवन ही समाप्त हो जाएगा या फिर एक नई प्रजाति का म्यूटेशन के माध्यम से शुरुआत होगी। 

3805 में

 ग्रहों के पास मौजूद अपने-अपने संसाधनों के कारण आपस में युद्ध शुरू हो जाएगा। ग्रहण के बीच युद्ध के कारण लाखों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ेगी।

 

4599 में

मनुष्य अमरत्व (immortality) को प्राप्त कर लेगा। 

 

5079 में

आखिरकार अंततः दुनिया समाप्त हो जाएगी। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.