lakhbeer singh radelakhbeer singh rade
Spread the love

एक और खालिस्तानी आतंकवादी  की लीला समाप्त | भिंडरावाला का भतीजा

एक और खालिस्तानीआतंकवादी  की लीला समाप्त । पाकिस्तान में रह रहे  खालिस्तानी  लखबीर सिंह रोड पाकिस्तान में मौत हो गई  है । लखबीर सिंह खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाला का भतीजा था । जिसे UAPA एक्ट के तहत आतंकवादी घोषित किया गया था l भारत से पहले लखबीर सिंह दुबई भाग गया  और दुबई के बाद वह पाकिस्तान चला गया । लखबीर के दो बेटे एक बेटी और उसकी पत्नी कनाडा में रहते हैं, जबकि लखबीर सिंह पाकिस्तान में रह रहा था ।  इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक लखबीर सिंह के भाई ने उनकी मौत की सूचना दी जो एक पूर्व अकाल तख्त के जत्थेदार हैं । पाकिस्तानी अखबार में छपी सूचना के अनुसार लखबीर सिंह की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई और वो डाइयबिटीज़ का मरीज़ था । रिपोर्ट अनुसार लखबीर सिंह का अंतिम संस्कार पाकिस्तान में ही कर दिया गया । लखबीर सिंह रोडे उम्र 72 वर्ष थी और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन का प्रमुख था । भारत में दोनों ही संगठन प्रतिबंधित है । लखबीर सिंह अपने नाम के साथ में अपने गांव का नाम रोडे लगाया करता था यह गांव पंजाब के मोगा जिले में स्थित है।

वर्ष 2022 मैं पाकिस्तान को सौंपी 20 आतंकवादियों की लिस्ट मैं लखवीर सिंह रोडे का भी नाम  था ।

लखबीर सिंह रोडे कई आतंकवादी घटनाओं में NIA  वांछित आतंकवादी था ।

शिवराज सिंह का बयान | मैं मुख्यमंत्री का दावेदार ना पहले कभी रहा और ना आज हूं

ISI  के इशारे पर ड्रग्स हथियार और पैसा

लखबीर सिंह रोडे इसी की इशारे पर कई गैंगस्टर्स को इकट्ठा कर प्रदेश में बॉर्डर की उस पार ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई कर रहा था । देश की कई VIPS उसके निशाने पर थे।

एयर इंडिया जेट विमान पर बमबारी

जैसे 1985 में एयर इंडिया जेट विमान पर बमबारी का आरोपी थाl ।

टिफिन बॉम धमाका

15 सितंबर 2021 को पंजाब में फाजिल्का जिले के जलालाबाद में पंजाब नेशनल बैंक के आसपास एक टिफिन बम विस्फोट हुआ था इस मामले में भी NIA को लखबीर सिंह और उसके साथ देने वाले अन्य साथियों की बम धमाके के साजिश करता  के तौर पर तलाश थी l और एनआईए अभी भी 2021 से 2023 के बीच पंजाब में हुई विभिन्न आतंकवादी घटनाओं में लखबीर सिंह के शामिल होने की जांच कर रहा था l NIA के अनुसार.    जैसे आतंकवादी ग्रहों के साथ मिलकर लखबीर सिंह की निशाने पर पंजाब के कई वीआईपी शामिल थे। 

NIA ने अदालत के आदेश पर की कार्यवाही

पंजाब प्रान्त के मोगा जिले मैं स्थित बाघापुरा  तहसील के पास कोठे गुरुपुरा गांव मैं लखबीर की जमीन थी,  जिसे कुछ समय पहले ही  NIA ने कोर्ट की आदेश पर कार्यवाही करते हुए कब्जे मैं लेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.