assembly election 2023telangana assembly elections
Spread the love

राहुल गाँधी ने विनम्रता से स्वीकारा जनता का फैसला और नरेंद्र मोदी जी किया जनता का धन्यवाद्

राहुल गाँधी जी एवं मोदी जी दोनों ने ही जनता को धन्यवाद् दिया । राहुल गाँधी  ने बड़ी विनम्रता से छत्तिसगर , राजस्थान और मध्य प्रदेश मैं जनता का फैसला स्वीकार किया । हमारे प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जनता का धन्यवाद करते हुए भाजपा के कार्यकर्ताओं को नकारात्मक शक्तियों लड़ने और फेक नरेटिव का जवाब देने को कहा । और सबसे सर्वोपरि जनता का विश्वाश बनाये रखने को कहा ।   राहुल गाँधी जी ने कहा की हमारी विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी । हमें लगता है की जिस तरह से तीनो राज्यों मैं BJP का प्रचंड बहुमत आया है । ऐसे मैं कांग्रेस के पास अपनी हर को स्वीकार करने के अलावा कुछ बचता भी नहीं है । इस चुनाव मैं जो देखने को मिला की जिस तरह से मुख्या मंत्री शिवराज सिंह चाओह्ण के लिए जनता मैं रोष था उसको कांग्रेस कैश नहीं कर पाई । अगर ये कहें की इक्छाशक्ति की कमी नजर आयी तो कोई अति शियोक्ति न होगी । हाँ ये बात अलग है की लाड़ली बहाना योजना का अंडर करंट तो मह्सुश  हो रहा था । परन्तु करंट का आवेग इतना अधिक होगा ये कोंग्रेश तो क्या बीजेपी भीनहीं आंक पायी।

 

तेलंगाना की जीत कांग्रेस के लिए सांत्वना पुरुष्कार की तरह रही , जिसने पार्टी कार्यकर्ताओ मैं कुछ जान फूँक दी है ।

Party Wise Results

तेलंगाना

Party Won Leading Total
इंडियन नेशनल कांग्रेस  (Indian National Congress – INC)    64 0 64
भारत राष्ट्र समिति  (Bharat Rashtra Samithi – BHRS) 39 0 39
भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party – BJP)  8 0 8
ए आई यम आई यम All India Majlis-E-Ittehadul Muslimeen – AIMIM 7 0 7
कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया  Communist Party of India – CPI  1 0 1
Total 119 0 119

     

छत्तीसगढ़

Party Won Leading Total
भारतीय जनता पार्टी  – BJP 54 0 54
इंडियन नेशनल कांग्रेस  – INC 35 0 35
गोंडवाना गड्तंत्र पार्टी  – GGP 1 0 1
Total 90 0 90

मध्य प्रदेश 

Party Won Leading Total
Bharatiya Janata Party – BJP 163 0 163
Indian National Congress – INC 66 0 66
Bharat Adivasi Party – BHRTADVSIP 1 0 1
Total 230 0 230

शिवराज सिंह चौहान

वहीँ मध्यप्रदेश के मुख्या मंत्री चुनावी जीत को अपने परिवार के साथ बांटते नजर आये । आने वाला समय नई सर्कार के गठन तक शिवराज सिंह के लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है । अब देखने वाली बात ये होगी की शिव राज सिंह जी को कौन सी जिम्मेदारी मिलने वाली है । प्रश्न ये है की क्या शिवराज सिंह चौहान को ही प्रदेश की कमान सँभालने को दी जाएगी या फिर उन्हें कोई अन्य जिम्मेदारी दे कर दिल्ली भेजा जायेगा । जिस तरह पुरे प्रदेश मैं लाड़ली बहना योजना का अंडर-करेंट चला उससे स्थिति बदल भी सकती है । कयाश कई तरह की लगाई जा रही है, दावेदार भी कई हैं , परन्तु सारा दारोमदार अब केंद्रीय नेतृत्व के हाँथ मे है कि मध्य प्रदेश की बागडोर किसके हांथों मैं सौपी जाती है।    

नरेंद्र मोदी

हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा की विधानसभा चुनाव के नतीजों ने कार्यकर्ताओं मैं ने पॉजिटिव एनर्जी का ऐसा प्रवाह शुरू किया है , जिसे आज पूरा देश महसूस कर रहा है ।  इस शक्ति ने विकसित भारत के लिए तैयार हुई नीव को और मजबूत कर दिया है। हमे ये ऊर्जा बनाये रखनी है। हमें ये शक्ति बढ़ाते रहना है। हमें 140 करोड़ भारतीये के विश्वाश को जगाये रखना है।  हमें जन- जन को जोड़ना है । हमें हर मन को समझना है। हमें सबको साथ लेकर चलना है। हमें हर एक को अमृत कल की विकाश यात्रा का साथी बनाना है। जो हमसे दूर है, हमें उनके पास पहुंचना है। जिन्हे संदेह है हमें उनमें संदेह जगाना  है। भाजपा के कार्यकर्ताओं पर जिम्मेदारी और बाद गई है। क्योंकि नकारात्मक शक्तियां अब तेजी से एकजुट होने का प्रयाश करेंगी । देश को बाँटने वाली ताकतें अब एड़ी – चोटी का जोर लगाएंगी।  समाज मैं खाई पैदा करने वाले अब नए मौके तलाशेंगे । हमें उनसे मुकाबला भी करना है । उनके फेक नरेटिव का जबाब भी देना है। लेकिन उससे बाद कर हमें जनता के यकीन को बनाये रखना है।

प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने भी कुछ बातें शेयर की कैसे कोई भी पार्टी भाजपा को क्यों नहीं हरा प् रही है । अगर कुछ जगह आप (कोंग्रेश )सर्कार बनाने मैं सफल भी जाते हैं  (जैसे तेलंगाना) तो इसका मतलब है की जनता के पास कोई और विकल्प नहीं है। इस लिए तेलंगाना जैसे राज्य मैं कोंग्रेश को सर्कार बनाने का मौका मिल गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.